Smartpedias: thought,technology help,gadget news,tips,blog,facebook,etc.

Wednesday, February 6, 2019

17 Positive Thoughts in Hindi for Your Life – जो ज़िंदगी में आपको सफलता दिलाएँगी


Positive Thought का मतलब केवल खुश रहना नहीं है। Positive Thoughts से पता चलता है कि जीवन में कुछ वास्तविक मूल्यों को बनाने और कुछ ऐसे कौशल का निर्माण होता है जो एक मुस्कान से अधिक समय तक रहता है। पूरी तरह से Positive Thought रखने से, यह आपके काम, आपके स्वास्थ्य, यहां तक ​​कि आपके जीवन पर भी प्रभाव डालना शुरू कर देगा, और आप पहले की तुलना में बहुत आराम महसूस कर सकते हैं। Positive Thoughts की सुविधा यहां तक ​​कि आशा की किरणों से प्रकाश-भार द्वारा प्रतिस्थापित की जा सकती है। हमारे स्वयं के विचार क्षेत्र की इकाई हमारे विचारों पर प्रबंधनीय है, और इसलिए हमें एक निर्णय पर आना है जिसे हम बिल्कुल या नकारात्मक मान सकते हैं। आप सभी ने 3 इडियट्स पिक्चर शो देखे होंगे, जिसके दौरान आमिर खान ने एक व्यापक संवाद- ऑल इज वेल। और आमिर खान, इस तस्वीर के प्रदर्शन के दौरान एक संवाद को बार-बार क्यों कहता है, आप इसके बारे में बहुत कुछ समझते हैं। मस्तिष्क के भीतर कुछ गुमराह करने वाली सोच के साथ कुछ गलत नहीं किया जाना चाहिए या बच नहीं जाना चाहिए। इसे रोकने के लिए, केंद्र को भाषण संचार 'ऑल इज वेल' द्वारा सहानुभूति दी जाती है। इससे वह जीवन में सक्रियता / नकारात्मक विचारों से भयभीत नहीं होता और निरंतर बढ़ता रहता है। उसी पद्धति के भीतर, दिल-दिमाग को सकारात्मक बनाने के लिए कुछ सकारात्मक विचार क्षेत्र इकाई दी जा रही है, जिसे आप अपने जीवन को आत्मसात करेंगे। तेजी से हर पंक्ति को ब्राउज़ करें और इसका मतलब निकालने के लिए एक नज़र डालें। Positive Thoughts के उद्धरण हिंदी में 


Positive Thought In Hindi For Your Life

Never Miss:- Laptop Me Face Lock



1.Life 


जब आप पैदा हुए थे तो आप रोए थे जबकि पूरी दुनिया ने जश्न मनाया था। अपना जीवन जियो ताकि पूरी दुनिया तुम्हारी मौत पर रो सके और तुम जश्न मनाओ|


 2. कठिनाइयाँ


 आप अपने मुद्दों और कठिनाइयों को तब तक नहीं मिटा सकते जब तक आप अपने मुद्दों और कठिनाइयों के कारण दूसरों पर संदेह नहीं करते। 


3. असंभव 


इस दुनिया के दौरान कुछ भी संभव नहीं है। वसीयत | हम करेंगे। हम वह सब करने में सक्षम हैं जो हम मान लेंगे और हम उन सभी पर विचार कर सकते हैं जो हमने अभी तक नहीं सोचा है। 


4.हार ना मानना


Never Miss:- .         Mi Note 7 Pro



के लिए व्यवस्थित नहीं है केंद्र के रास्ते से वापस आने का कोई फायदा नहीं है, लौटने के परिणामस्वरूप, आपको एक समान दूरी बनाने के लिए चाहिए, जितना आप लक्ष्य तक पहुंचेंगे, उतनी ही दूरी तय करेंगे। 


5.हार जीत 


सफलता अमरीका को ग्लोब से परिचित कराती है और असफलता के कारण ग्लोब का परिचय होता है। 


6. आत्मविश्वास


 अगर आप दिल से एक चीज की कामना करते हैं, तो यह आपको पूरा करने का तरीका है। 


7. महानता


 महानता नीर गिरने में है, हालांकि हर बार उठने का लक्ष्य है।


 8. गलतियां


अगर आप समय पर अपनी गलतियों के लिए समझौता नहीं कर रहे हैं, तो आप एक और गलती करते हैं। आप अपनी गलतियों से सीखेंगे केवल आप अपनी गलतियों के लिए समझौता करेंगे। 


9. चिंता 


यदि आप चीजों और परिस्थितियों के कारण परेशान हो जाते हैं, जो आपके प्रबंधन के नीचे नहीं है, तो परिणाम आपके समय की बर्बादी और भविष्य में पछतावा है। 


10. शक्ति 


ब्रह्मांड क्षेत्र इकाई के सभी बल पहले से ही हमारे हैं। वे वे हैं जो अपनी आंखों पर हाथ रखते हैं, फिर रोते हैं कि किस अनुपात में अंधेरा है। 


11.Energy 


यदि हम चाहें, तो हम अपने भाग्य और शक्ति के आधार पर अपना भाग्य लिखेंगे, और यदि हम अपने भाग्य को नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो परिस्थितियां हमारे भाग्य को लिख सकती हैं। 


12. सपने 


सपने वह नहीं होते जो हम नींद में देखते हैं, सपने देखने का क्षेत्र होता है, जो हमें सोने की अनुमति नहीं देते हैं। 


13.time 


आप यह नहीं कह सकते हैं कि आपके पास बस समय नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप आपको दिन के भीतर अपने समय (24 घंटे) की समान मात्रा मिलती है क्योंकि अच्छे और उत्पादक लोग पकड़ लेते हैं।


 14. आत्मविश्वास 


विश्वास वह शक्ति है जो दुनिया के भीतर हल्के-फुल्के वजन को लाएगा जो कि अत्यधिक विनाश वाली दुनिया में है। धर्म पत्थर को भगवान बना देगा और अविश्वास भगवान के पत्थर के उत्पाद को पैदा करेगा। 


15. सफलता 


दूर से, हम सभी या किसी भी विधि के लिए तत्पर हैं सफलता की पद्धति के परिणामस्वरूप संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए खुलता है हम केवल उसके साथ पकड़ने के लिए करते हैं।


 16.सोच


बारिश के दौरान, सभी पक्षी आश्रय प्राप्त करते हैं, हालांकि बादलों ने बादलों पर उड़ान भरी और बारिश से बचा। क्षेत्र इकाई आम मुद्दों, हालांकि अपनी दृष्टि उन में भेद पैदा करता है। 


17. प्रसन्नता 


यह पहले से निर्मित एक चीज नहीं है ... यह आप के कर्मों से आता है

No comments:

Post a Comment

Please comment